AILET 2024 परीक्षा का एडमिट कार्ड 20 नवंबर को होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Admit Card

AILET 2024 Admit Card: ऑल इंडिया लॉ प्रवेश परीक्षा (AILET) 2024 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी है। AILET 2024 परीक्षा के लिए नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली (NLU, Delhi) का एडमिट कार्ड 20 नवंबर 2023 को जारी किया जाएगा। AILET 2024 परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवार नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट nationallawuniversitydelhi.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इस तारीख को आयजित होगी परीक्षा

आधिकारिक नोटिफिकेशन के आधार पर AILET की तरफ से नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली में 2024-25 में प्रवेश के लिए 10 दिसंबर 2023 को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वहीं इस परीक्षा का आयोजन सुबर 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा। इस परीक्षा के माध्यम से नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली में बीए एलएलबी (ऑनर्स), एलएलएम और पीएचडी में प्रवेश लिया जाता है।

परीक्षा पैटर्न

AILET 2024 परीक्षा के लिए बीए एलएलबी और एलएलएम की परीक्षा की अवधि दो घंटे होगी। जिसमें बीए एलएलबी में 150 प्रश्न और एलएलएम में कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं पंजीकृत उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर लें।

ऐसे करें डाउनलोड

  • पंजीकृत अभ्यर्थी सबसे पहले राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होमपेज पर AILET 2024 एडमिट कार्ड पर क्लिक करें
  • अपनी लॉग इन आईडी और पॉसवर्ड को डालें।
  • एडमिट कार्ड खुलने के बाद उसका प्रिंट आउट निकाल लें।

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News