CBSE 2023 :10वीं-12वीं छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, सीबीएसई ने जारी किया नोटिस, जल्द जारी होंगे दसवीं के परिणाम, स्कूल के लिए गाइडलाइन-फ्रेमवर्क जारी

Kashish Trivedi
Published on -
cbse board exam 2024

CBSE 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 21 मार्च को सीबीएसई कक्षा दसवीं की परीक्षा समाप्त हो गई है। वहीं 12वीं की परीक्षा के संचालन अभी तक जारी है। 12वीं की परीक्षा 5 अप्रैल को समाप्त होगी। बता दें कि इससे पहले 21 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं दसवीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। CBSE द्वारा एक अहम नोटिस जारी किया गया था। इसमें कहा गया था कि फर्जी खबरों पर छात्रों को ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।

अहम नोटिस जारी 

नोटिस जारी करते हुए CBSE द्वारा जानकारी दी कि परीक्षा के दौरान सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने का झूठा दावा किया गया था। ।वहीं इसके भुगतान और प्रश्न पत्र प्राप्त करने और छात्रों और अभिभावकों को लुभाने के लिए फर्जी संदेश और वीडियो लिंक अपलोड किए गए थे यह सब असामाजिक तत्वों के रची हुई साजिश है और असामाजिक तत्वों के खिलाफ महत्वपूर्ण कार्रवाई की जा रही है। वहीं सीबीएसई ने छात्रों को निर्देश दिया था कि इन फर्जी नोटिस को लेकर सतर्क रहें। सीबीएसई ने आईपीसी और आईटी अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत असामाजिक तत्वों के खिलाफ उचित कार्यवाही के लिए दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के पास शिकायत दर्ज की है। वहीं छात्रों को निर्देश दिया है कि इन सब खबरों से भ्रमित ना हो।

Continue Reading

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi