CBSE CTET: उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर, जारी हुई आन्सर-की, 17 फरवरी से पहले करें ये काम

CBSE CTET: दिसंबर सत्र के सीटेट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है। सीबीएसई केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) के लिए आन्सर-की और रिस्पॉन्स शीट जारी हो चुकी है।उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाईट ctet.nic.in पर जाकर चेक कर सकते है। सीटेट 2023 के एग्जाम 28 दिसंबर 2022 से लेकर 7 फरवरी तक आयोजित हुई थी। जिसके लिए उत्तर कुंजिका जारी हो चुकी है। वहीं पेपर 1 और पेपर 2 दोनों के लिए रिस्पॉन्स शीट जारी हुई जारी।

प्रश्नों को लेकर आपत्ति होने पर ये काम

जिन भी उम्मीदवारों को प्रश्नों और उत्तर को लेकर कोई भी आपत्ति होने पर वो 17 फरवरी 2023 पर जाकर अपनी समस्या ऑफिशियल वेबसाईट पर जाकर करवा सकते हैं। यदि आप प्रश्नों के उत्तर से संतुष्ट नहीं है तो 1000 रुपये के आवेदन शुल्क जमा करकेअपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। जिसके बाद इसकी समीक्षा द्वारा की जाएगी।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"