सीबीएसई ने किया छात्रों-अभिभावकों को अलर्ट, इन 30 फर्जी सोशल मीडिया हैंडल को न करें फॉलो, देखें पूरी लिस्ट

सीबीएसई ने 30 फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट की लिस्ट जारी की है। साथ ही इन्हें फॉलो न करने की सलाह जनता को दी है।

cbse announcement 2024

CBSE Announcement 2024: सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं एवं 12वीं परीक्षा शुरू होने में कुछ दिन ही शेष हैं। इससे पहले केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board Of Secondary Education) ने छात्रों और अभिभावकाओं को कुछ फर्जी सोशल मीडिया हैंडल से सावधान किया है। इस लिस्ट में कुल 30 फेक सोशल मीडिया अकाउंट शामिल हैं।

सीबीएसई द्वारा पब्लिक एडवाइजरी

सीबीएसई ने X (ट्विटर) पर पब्लिक एड़वाइजरी जारी की है। जिसके मुताबिक 30 फर्जी ट्विटर अकाउंट के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। बोर्ड के मुताबिक ये सोशल मीडिया हैंडल सीबीएसई के नाम और लॉगो का इस्तेमाल करके आमजन को भ्रमित कर रहे थे।

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"