CBSE : 10वीं-12वीं परीक्षा परिणाम में देरी, बोर्ड ने UGC को लिखा पत्र, विश्वविद्यालय प्रवेश के लिए अगले सप्ताह तक जारी हो सकती है एडवाइजरी

cbse board exam 2024

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सीबीएसई के छात्रों (CBSE Students) का इंतजार एक तरफ जहां लंबा होता जा रहा है। वहीं CBSE 10वीं 12वीं के परीक्षा परिणाम (CBSE Results) को लेकर अभी भी कोई आधिकारिक तिथि की घोषणा नहीं की गई है। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि जुलाई के अंत तक 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। इसी बीच देश के कई विश्वविद्यालय (University) द्वारा UG में प्रवेश परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बड़े-बड़े विश्वविद्यालय में नोटिफिकेशन जारी होने के बाद छात्रों के भविष्य की चिंता सताने लगी है। इसी बीच सीबीएसई ने बड़ा कदम उठाते हुए यूजीसी (UGC) से बड़ी मांग की है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने उच्च शिक्षा नियामक विश्वविद्यालय अनुदान आयोग से परिणाम की तारीख के अनुसार अपनी वार्षिक कैलेंडर की योजना बनाने के निर्देश देने की गुजारिश की है। सीबीएसई के इस गुजारिश के बाद यूजीसी के सूत्रों की मानें तो अगले सप्ताह तक सभी विश्वविद्यालय के लिए एडवाइजरी जारी की जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi