CBSE : 10वीं-12वीं रिजल्ट पर बड़ी अपडेट, UG एडमिशन की अंतिम तिथि पर UGC ने विश्वविद्यालयों को दिए निर्देश, छात्रों को मिलेगा लाभ

cbse

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सीबीएसई (CBSE) के अनुरोध पर यूजीसी (UGC) ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल यूजीसी ने सभी Universities-उच्च संस्थानों (higher Institution) को निर्देश दिए हैं कि सीबीएसई के 12वीं के रिजल्ट की घोषणा के बाद ही UG प्रवेश प्रक्रिया-अंतिम तिथि की प्रक्रिया तय करें। सीबीएसई 10वीं 12वीं के परीक्षा परिणाम (CBSE 10th-12th Result) जारी नहीं किए गए हैं। वहीं कई संस्थानों द्वारा UG में प्रवेश के लिए नोटिफिकेशन (notification) जारी कर दिया गया था। जिससे छात्रों को अपनी भविष्य की चिंता सताने लगी थी। इसी बीच अब यूजीसी ने सभी उच्च संस्थानों से 12वीं के रिजल्ट की घोषणा के बाद प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं। जिससे छात्रों को बड़ा लाभ मिलेगा।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने सभी संस्थानों से सीबीएसई कक्षा 12 के परिणाम 2022 की घोषणा के बाद स्नातक (UG) प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम तिथि तय करने का अनुरोध किया है। इस बीच, सीबीएसई बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जुलाई के अंत तक सीबीएसई परिणाम 2022 की घोषणा करने की उम्मीद है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi