CISF Recruitment 2019: इन पदों पर बंपर वैंकेसी, जल्दी करें अप्लाई

करियर डेस्क: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है। सीआईएसएफ CISF ने हेड कॉन्स्टेबल (जीडी) स्पोर्ट्स कोटा के 300 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। भर्ती में शामिल होने के लिए 12वीं पास के लिए सुनहरा अवसर है। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 17 दिसंबर 2019 आवेदन करने की अंतिम तारीख है। 

इच्छुक और योग्य पुरुष-महिला उम्मीदवार केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की आधिकारिक वेबसाइट www.cisf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। CISF Bharti 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है। भर्ती परीक्षा के जरिए कांस्टेबल (मेल/फीमेल) के 300 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। आवेदन की आखिरी तारीख 17 दिसंबर 2019 है। नॉर्थ- इस्ट रीजन के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 24 दिसंबर 2019 है। आवेदक की आयु सीमा 18 से 23 वर्ष निर्धारित की गई है। भर्ती के लिए जनरल, ओबीसी और इडब्लूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस देने होंगे वहीं SC/ST/महिला/ PWD उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी। डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से परीक्षा की फीस का भुगतान किया जा सकता है।

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार के पास किसी इंस्टीट्यूट से 12वीं पास होने के साथ खेल और एथलेटिक्स में राज्य / राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय को रिप्रेजेंट करने का क्रेडिट प्राप्त होना चाहिए। 

चयन प्रक्रिया 

उम्मीदवारों का चयन चार राउंड में किया जाएगा-

स्पोर्ट्स में ट्रायल टेस्ट

प्रोफिशिएंसी टेस्ट

मेरिट द्वारा फाइनल सिलेक्शन 

मेडिकल टेस्ट

 

ऐसे करें अप्लाय 

उम्मीदवार अपने आवदन को 17 दिसंबर 2019 तक संबंधित अधिकारियों को आवेदन  शुल्क 100 रूपए पोस्टल ऑर्डर या डिमांड ड्राफ्ट के रूप में भेज सकते हैं। 

-कांस्टेबल जीडी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

-कांस्टेबल जीडी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25,500-81,100 प्रति महीने की सैलरी मिल पाएगी।

-कांस्टेबल जीडी के पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन ट्रायल टेस्ट (संबंधित खेल), प्रोफिसिएंसी टेस्ट, फाइनल सेलेक्शन मेरिट और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

ऑफिशियल वेबसाइट https://www.cisf.gov.in/recruitment/