CLAT Exam 2022 : दिसंबर के इस दिन है क्लैट की परीक्षा, ऐसे करें पढ़ाई

CLAT Exam 2022 : लॉ क्षेत्र में करियर बनाने वाले विद्यार्थियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि 18 दिसंबर को लॉ की राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा क्लैट का आयोजन किया जा रहा है। लॉ क्षेत्र में करियर बनाने वाले विद्यार्थियों के लिए इस परीक्षा का काफी ज्यादा महत्व होता है। इस परीक्षा को पास करने के लिए विद्यार्थी रात दिन एक कर देते हैं। अगर ये क्रैक हो जाती है तो विद्यार्थी का सपना पूरा हो जाता है।

विद्यार्थी इस एग्जाम को क्लियर करने के लिए कभी क्लास जाते है तो कभी घर पर ही रह कर कड़ी मेहनत से तैयारी करते हैं। दरअसल, परीक्षा में 160 सवाल पूछे जाते हैं अगर विद्यार्थी ने 120-130 प्रश्नों का एकदम सही जवाब दे दिया तो भी सफलता के अच्छे चांस बन सकते हैं।

ऐसे करें पढ़ाई – 

विद्यार्थियों के प्रयास को और भी मजबूत बनाना के लिए एक्सपर्ट आशीष नायक का कहना है कि इस एग्जाम को क्रैक करने के लिए टाइम मैनेजमेंट सबसे ज्यादा जरुरी होता है। जिससे परीक्षा के वक्त हड़बड़ाहट नहीं होती। लेकिन अगर परीक्षा के आखिरी समय में तैयारी की जाए तो वो सफल नहीं करती। उससे दिमाग पर प्रेशर भी काफी ज्यादा हो जाता है।

इसके लिए दो तीन महीने पहले से परीक्षा की तैयारी पर ध्यान देना चाहिए। वहीँ विद्यार्थियों को रात की अपेक्षा दिन के समय पढ़ाई करनी चाहिए। दिन के समय की गई पढ़ाई को आसानी से याद रखा जा सकता है। इससे आपको बाद में भूलने की भी समस्या नहीं होगी। साथ ही आठ घंटे पढ़ने के बजाए एक-एक घंटे के छोटे- छोटे बैच में पढ़ाई करें। इसके अलावा कैंडिडेट कोचिंग एक्सपर्ट से मदद ले कर अपने विषयों में रही समस्या को हाल कर ले।