CUET Admit Card 2022 : जारी किया सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

लगभग 6.5 लाख से अधिक छात्र सीयूईटी यूजी प्रवेश पत्र 2022 परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने सीयूईटी यूजी (CUET UG 2022) प्रवेश परीक्षा के लिए आज 31 जुलाई 2022 को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। इस साल सीयूईटी यूजी 2022 फेज 2 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। जल्द से जल्द अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें व इसका एक प्रिंट आउट भी निकाल लें, क्योंकि सीयूईटी यूजी परीक्षा 2022 में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड अपने साथ ले जाना अनिवार्य है बिना एडमिट कार्ड किसी उम्मीदवार को परीक्षा नहीं देने दी जाएगी।

आपको बता दें कि शैक्षणिक सत्र (Academic session) 2022-23 के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। जानकारी के मुताबिक, CUET UG 2022 पूरे भारत के 554 शहरों और भारत के बाहर 13 शहरों में आयोजित किया जाएगा।

उम्मीदवारों को बता दें कि सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा 4 से 20 अगस्त, 2022 के बीच आयोजित की जानी है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि लगभग 6.5 लाख से अधिक छात्र सीयूईटी यूजी प्रवेश पत्र 2022 परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
>> सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।
>> अब होमपेज पर ‘CUET Admit Card 2022’ लिंक पर क्लिक करें।
>> अपनी आवेदन संख्या, जन्म तिथि व अन्य पूछी गई जानकारियां दर्ज कर सबमिट करें।
>> एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
>> इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट निकाल लें।