CUET PG 2023: जल्द जारी होंगे सीयूईटी पीजी के एडमिट कार्ड, ऐसे चेक करें सिटी इंटीमेशन स्लिप, 5 जून से परीक्षा शुरू, जानें अपडेट

jee advanced 2024

CUET PG 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 1 जून को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेस टेस्ट पीजी के लिए एग्जाम इंटीमेशन स्लिप रिलीज कर दिया है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं। जल्द ही एनटीए सीयूईटी पीजी के एडमिट कार्ड भी जारी करने वाला है। 5, 6,7 और 8 जून को आयोजित होने वाली परीक्षा का एग्जाम सिटी स्लिप भी जारी किया गया है। 12 जून को एग्जाम समाप्त होंगे। एक बार प्रवेश पत्र जारी होने के बाद कैंडीडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर पाएंगे।

बता दें कि बिना हॉल टिकट एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवार अपने साथ सेल्फ डिक्लेयरेशन वाला एडमिट कार्ड का प्रिन्टआउट जरूरत ले जाएं। एडमिट कार्ड में सभी दिशा-निर्देश दिए होंगे, इसे अच्छे से पढ़ लें। यदि किसी उम्मीदवार को उनका एडमिट कार्ड नहीं मिलता है तो वह एनटीए के हेल्पलाइन नंबर 011-4075900 पर सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक संपर्क कर सकता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"