Interesting GK Question : किस देश में पाया जाता है खट्टा शहद? बूझो तो जानें

Interesting GK Question

Interesting GK Question : जनरल नॉलेज होना आज के वक्त में सबसे ज्यादा जरूरी होता है। लोग इसे पढ़ना भी पसंद करते हैं। सबसे ज्यादा इंटरनेट पर जनरल नॉलेज से जुड़े सवाल वायरल होते रहते हैं। आपने भी कई ऐसे सवाल देखे होंगे जिनके उत्तर जानने के लिए आप भी उत्सुक हुए होंगे।

वहीं सवाल सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए भी जरूरी होते हैं और कई बार इन्हें इंटरव्यू में भी पूछ लिया जाता है इसलिए इनके बारे में आपको पता होना जरुरी हैं। आजकल सबसे ज्यादा लोग गवर्नमेंट एग्जाम की तैयारी करने में लगे रहते हैं। इसके लिए अच्छी खासी प्रिपरेशन करनी होती है। कई लोग कोचिंग जाकर इसकी तैयारी करते हैं तो कुछ घर पर ही अच्छे से पढ़ाई करके एग्जाम की तैयारी करते हैं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।