Du Admissions Registration : शुरू हुई दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्नातक दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, ऐसे करें पंजीकरण

Government Gyanodaya Residential Schools:

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। डीयू यूनिवर्सिटी (DU University) ने सोमवार को कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) लांच कर दिया। उम्मीदवार दाखिले के लिए सीएसएएस पोर्टल के जरिए पंजीकरण कर सकते हैं। यह पहली बार है कि विश्वविद्यालय में दाखिला प्रवेश परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर होगा।

बता दें कि सीएसएएस पोर्टल के जरिए ही डीयू से संबद्ध कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया संपन्न होगी। प्रक्रिया तीन चरणों में होगी। पोर्टल शुरू होने के बाद छात्रों को सामान्य पोर्टल पर उपलब्ध सीएसएएस-2022 आवेदन पत्र के माध्यम से पंजीकरण करना होगा और आवेदन के इस चरण में एकमुश्त (अप्रतिदेय) भुगतान करना होगा। पोर्टल के जरिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 3 अक्टूबर 2022 है। दिल्ली विश्वविद्यालय इस बार वाइस चांसलर इंटर्नशिप योजना के तहत विवि में पढ़ने वाले छात्रों के लिए पेड इंटर्नशिप भी शुरू करेगा। यह योजना केवल यूजी और पीजी छात्रों के लिए होगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”