GATE 2023 Registration : गेट 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरू, ऐसे करें अप्लाई

Amit Sengar
Published on -

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) कानपुर की ओर से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (GATE 2023) के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज मंगलवार 30, अगस्त, 2022 से शुरू कर दी गई। जो भी उम्मीदवार इस साल गेट परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अपना आवेदन आईआईटी कानपुर की आधिकारिक वेबसाइट gate.iitkgp.ac.in पर कर सकते है।

बता दें कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) कानपुर द्वारा इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (GATE 2023) का आयोजन अगले साल फरवरी महीने में किया जाएगा। परीक्षा 4, 5, 11 और 12 फरवरी, 2023 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा देशभर में निर्धारित किए गए विभिन्न केंद्रों पर सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा से कुछ समय पहले उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”