युवाओं के लिए अच्छी खबर, Air India ने निकाली 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती

Air India ने 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। यह भर्ती युवाओं के लिए एक अच्छा अवसर हो सकता है

Air India : टाटा समूह एक बड़ी कंपनी है जो अपनी क्षमताओं के बल पर अपना नेटवर्क बढ़ाने की योजना बना रहा है। एयरलाइन एयर इंडिया आने वाले समय में करीब 1000 से ज्यादा पदों पर नई भर्ती करेगी। इससे करीब 1000 से अधिक पदों की भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए, आप टाटा समूह या एयर इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

युवाओं के लिए अच्छी खबर, Air India ने निकाली 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती

Air India ने 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। यह भर्ती युवाओं के लिए एक अच्छा अवसर हो सकता है। जो एयरलाइन उद्योग में नौकरी के बारे में सोच रहे हैं। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों को Air India की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को भर्ती से संबंधित सभी जानकारी जैसे योग्यता मानदंड, आवेदन की अंतिम तिथि और भर्ती प्रक्रिया आदि के बारे में अवगत होना चाहिए।

एयर इंडिया के पास वर्तमान में 1,800 से अधिक पायलट हैं और यह भारत की सबसे बड़ी राष्ट्रीय एयरलाइन है। एयरलाइन ने बोइंग और एयरबस के साथ 470 विमानों के ऑर्डर दिए हैं जिसमें चौड़े आकार के विमान भी शामिल हैं।

जुड़ रहें हैं नए विमान

एयरबस ने A320/321 नियो/XLR विमानों की 210 नई ऑर्डर और A350-900/1000 विमानों की 40 नई ऑर्डर प्लेस की है।

A320/321 नियो/XLR विमान संभवतः सबसे लोकप्रिय एयरक्राफ्ट में से एक हैं जो शहरों के बीच जाने के लिए आमतौर पर उपयोग किए जाते हैं। ये नए विमान अधिक ध्यान रखते हुए डिजाइन किए गए हैं जो उनकी ऊर्जा दक्षता को बढ़ाते हैं। इससे इन विमानों की खरीद पर बड़ी संभावनाएं हैं।

वहीं, A350-900/1000 विमान एयरबस के एक नए पीढ़ी के विमान हैं जो लंबे सफर के लिए डिजाइन किए गए हैं। ये विमान एयरबस के सबसे उन्नत और प्रभावी विमानों में से एक हैं जो प्रतिस्पर्धा में बड़ी संभावनाओं के साथ आते हैं।

एयरलाइन ने अपने विस्तृत नेटवर्क के बारे में दी जानकारी 

कंपनी के नए भर्तियों के बारे में जानकारी दी है, कि एयरलाइन अपने विस्तृत नेटवर्क के साथ अपनी विमान फ्लीट को भी बढ़ाने के लिए तैयार है।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एयरलाइन 1000 से अधिक पदों पर पायलटों की भर्ती की योजना बना रहा है। कंपनी ने कहा कि, “हम पायलेटों, फर्स्ट ऑफिसर के साथ-साथ ट्रेनर्स की भर्ती पेश कर रहे हैं। नई भर्तियां A320, B777, B787 और B737 के लिए की जा रही है। कंपनी ने जानकारी दी है कि वह अपने नेटवर्क में 500 से ज्यादा विमानों को शामिल करने जा रहा है। मालूम हो कि हाल ही में एयर इंडिया के पायलटों ने अपने वेतन ढांचे और सेवा शर्तों में बदलाव को लेकर एयरलाइन के ताजा फैसले पर चिंता जताई है। दरअसल 17 अप्रैल को, एयर इंडिया ने अपने पायलटों और केबिन क्रू के लिए एक संशोधित मुआवजे की संरचना शुरू की, जिसे दो पायलट यूनियनों – इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन (ICPA) और इंडियन पायलट गिल्ड (IPG) द्वारा खारिज कर दिया गया है।