IRCTC लाया है आपके लिए खास बिजनेस ऑफर, आज ही शुरू करें अपने नए करियर की शुरुआत

IRCTC के साथ जुड़कर आप अपनी रेगुलर आमदनी के साथ एक्स्ट्रा कमाई कर सकते हैं, वो भीं हज़ारों रुपये की. इसके लिए आपको कहीं जाना भी नहीं पड़ेगा. आइये जानते हैं विस्तार से -

करियर, डेस्क रिपोर्ट। IRCTC लेकर आया है आपके लिए एक पार्टटाइम बिज़नेस ऑफर। यदि आप घर बैठे कुछ पैसे कमाने की सोच रहे हैं, या आप नौकरी तो करते हैं, लेकिन साथ में कोई पार्ट टाइम जॉब जैसा सर्च कर रहे हैं, जिसमे अधिक माथापच्ची भी ना हो और कमाई भी मोटी हो जाए। या कोई घरेलू महिला जो घर के कामों से फ्री होकर दिन का समय काटने के लिए किसी काम की तलाश में है, तो यह पोस्ट उन्ही के लिए है।

यह भी पढ़ें – सिर्फ ₹5000 के छोटे से निवेश से करें इस खास बिजनेस की शुरुआत, हर महीने होगी मोटी कमाई

IRCTC के साथ जुड़कर आप कर सकते हैं पार्टटाइम बिज़नेस। इस जॉब के लिए आपको कहीं जाने की आवश्यकता नहीं। बस घर बैठे टिकट एजेंट बन कर महीने में हजारों कमा सकते हैं । टिकट एजेंट मतलब आप IRCTC के ऑथराइज्ड मेंबर बन जाइए और लोगों के लिए, जहां भी बैठे हो वहां से टिकट बना दीजिए, जिस तरह स्टेशन पर बैठे क्लर्क करते हैं।

कमाई किस तरह

एजेंट बनने के IRCTC की वेबसाइट पर जाकर एजेंट फॉर्म पर अप्लाई करना है, जहां 1 वर्ष तक एजेंट बनने के लिए वार्षिक शुल्क 3999 और 2 वर्षों तक के लिए 6999 रुपए फीस है। साथ ही एक माह में 100 टिकट बुक करने का चार्ज 10 रुपए प्रति टिकट और 101 से 300 तक 8 रुपए प्रति टिकट। इसके बाद जो कमीशन एजेंट को मिलता है वो Non-AC के लिए 20रुपए प्रति टिकट और AC में 40रुपए प्रति टिकट।

यह भी पढ़ें – जगह के अभाव में मामूली से इन्वेस्टमेंट के साथ शुरू करें यह खास बिजनेस, होगी मोटी कमाई

एजेंट बनने का फायदा

पैसे कमाने के साथ-साथ आप इन बातों का भी उठा लेते हैं लाभ- एक एजेंट के तौर पर आप महीने में जितनी चाहे उतनी टिकट बुक कर सकते हैं, इसकी कोई लिमिट नहीं । साथ ही घरेलू और हवाई टिकट भी आप बुक कर सकते हैं।