JEE Main Result 2021: जेईई मेन का रिजल्ट जारी, 44 को 100 पर्सेंटाइल, 18 को पहला रैंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA ) ने आज JEE Main 2021 के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA ) ने आज जेईई मेन 2021 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। शिक्षा मंत्रालय ने सूचित किया है कि 44 उम्मीदवारों ने 100 पर्सेंटाइल और 18 उम्मीदवारों ने रैंक 1 हासिल किया है। परिणाम लिंक जल्द ही आधिकारिक NTA वेबसाइट – jeemain.nta.nic.in पर सक्रिय हो जाएगा। पेपर 1 (BE/ B.Tech) के लिए JEE Main सत्र 4 26 अगस्त, 27, 31 और 1 सितंबर को आयोजित किया गया था।

6 सितंबर को, एनटीए ने एनटीए की वेबसाइट jeemain.nta.nic.in. पर Answer Key और प्रश्न पत्र जारी किया था। पिछले 13 दिनों से, 7.32 लाख से अधिक छात्र जेईई मेन के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। जेईई की आधिकारिक वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in के अलावा, जेईई मेन परिणाम 2021 लिंक भी ntaresults.nic.in पर देखा जा सकेगा। जेईई मेन सत्र 4 के परिणाम लिंक तक पहुंचने के लिए छात्रों को अपने आवेदन संख्या, जन्म तिथि और पासवर्ड की आवश्यकता होगी।

Read More:  उपचुनाव से पहले CM Shivraj की बड़ी घोषणा, पृथ्वीपुर निर्वाचन क्षेत्र को लेकर ये ऐलान

जेईई एडवांस का पंजीकरण 11 सितंबर से शुरू होना था, लेकिन जेईई मेन के परिणाम की घोषणा में देरी के कारण इसे 13 सितंबर तक के लिए टाल दिया गया था। Registration अभी शुरू नहीं हुआ है और जेईई मेन्स के परिणाम 2021 जारी होने के तुरंत बाद, जेईई एडवांस 2021 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट- jeeadv.ac.in पर शुरू होगी। जेईई मेन्स 2021 कट-ऑफ को पूरा करने वाले शीर्ष 2.5 लाख छात्र जेईई एडवांस 2021 के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।

जेईई मेन परिणाम 2021: रैंक 1 धारकों की सूची

कर्नाटक से गौरव दास, बिहार से वैभव विशाल, आंध्र प्रदेश से दुग्गनेनी वेंकट पनीश, राजस्थान से सिद्धांत मुखर्जी, दिल्ली से रुचिर बंसल, उत्तर प्रदेश से अमैया सिंघ, राजस्थान से मृदुल अग्रवाल, तेलंगाना से कोमा शरण्या, तेलंगाना से जोस्युला वेंकट आदित्य, तेलंगाना से अथर्व अभिजीत तांबट, पंजाब से पुलकित गोयल, उत्तर प्रदेश से पाल अग्रवाल, चंडीगढ़ से गुरमृत सिंह, राजस्थान से अंशुल वर्मा शामिल हैं।

JEE Main 2021 के परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइटें हैं: