KCET Result : जारी किया केईए ने केसीईटी का संशोधित परिणाम, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। केईए (KEA) ने कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KCET 2022) का संशोधित परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपना KCET 2022 का संशोधित परिणाम आधिकारिक वेबसाइट cetonline.karnataka.gov.in पर देख सकते हैं।परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को उनके पंजीकरण संख्या और उनके नाम के पहले चार अक्षरों का उपयोग करना होगा।

उल्लेखनीय है कि केसीईटी का संशोधित परिणाम 2022 कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार जारी किया गया है। अब कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण इस परिणाम के अनुसार काउंसलिंग आयोजित करेगा। वेबसाइट पर जारी आधिकारिक अधिसूचना में लिखा है, माननीय कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार संशोधित यूजीसीईटी परिणाम। उच्च न्यायालय के आधिकारिक आदेशों के अनुसार, केसीईटी 2022 परिणाम 2020-21 के पुनरावर्तक उम्मीदवारों के लिए छह फीसदी अंकों की कटौती के बाद तैयार किया जाता है। विस्तृत रूप से, भौतिकी में छह अंक, रसायन विज्ञान में पांच अंक और गणित में सात अंक कुल 100 अंकों में से काट दिए जाएंगे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”