MP Board :छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन सहित नामांकन की तिथि घोषित, मार्गदर्शिका जारी, यहां करें डाउनलोड, जानें अपडेट

MP Board Exam

MP Board, MPBSE, MP Board Exam 2023 : एमपी बोर्ड छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा छात्रों के लिए परीक्षा संबंधित गाइड और निर्देशिका जारी की गई है। परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने के महत्वपूर्ण निर्देश के साथ ही परीक्षा संबंधित निर्देशिका में कई तरह की जानकारी उपलब्ध कराई गई है, जो छात्रों के लिए जानना बेहद आवश्यक है।

मध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा परीक्षा वर्ष 2024 के लिए परीक्षा संबंधित मार्गदर्शक और ऑनलाइन आवेदन भरने के निर्देश जारी किए गए हैं। निर्देश पुस्तिका एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है। छात्र इसे वहां से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा के लिए उपलब्ध कराई गई गाइड में ऑनलाइन आवेदन भरने के निर्देश संबंधित अन्य जानकारी दी गई है। जिसमें परीक्षा फॉर्म भरने के साथ दिन बाद परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र, नामांकन कार्ड, ऑनलाइन उपलब्ध करा दिए जाएंगे। इसके साथ ही इसमें किसी तरह की गड़बड़ी देखने को मिलती है तो इसमें संशोधन किया जा सकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi