MPPSC : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, परीक्षा को लेकर संशोधित विज्ञप्ति जारी, जाने नवीन डिटेल्स

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (Madhya Pradesh Public Service Commission) द्वारा सहायक प्रबंधक परीक्षा 2021 (assistant manager exam 2021) में संशोधन की विज्ञप्ति जारी की गई है। परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवार MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट (Official website) पर जाकर विज्ञप्ति डाउनलोड कर सकते हैं। दरअसल सहायक प्रबंधक लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण भर्ती परीक्षा 2021 से 6 मार्च 2022 को आयोजित की जाएगी। जिसके लिए अब इस परीक्षा से संबंधित जानकारी में संशोधन किया गया है।

ज्ञात हो कि MPPSC द्वारा 2 फरवरी 2022 को विज्ञप्ति जारी की गई है। जिसमें परिशिष्ट ब के स्थान पर निम्नलिखित परिशिष्ट स्थापित किए गए हैं। नवीन जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के सामान्य ज्ञान और कंप्यूटर की आधारभूत ज्ञान के लिए 150 नंबर के अंक पूछे जाएंगे। वही खंड ब में अस्पताल और जन स्वास्थ्य प्रबंधन के लिए 300 नंबर के प्रश्न पूछे जाएंगे।

 MLA जीतू पटवारी का बयान- सरकारी अव्यवस्था से मर रही हजारों गाय, Budget पर कही बड़ी बात

इंटरव्यू के लिए 50 नंबर के अंक तय किए गए हैं। जिसके लिए कुल योग 500 अंक तय किए गए हैं। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा संशोधन को विस्तार पूर्वक बताने के लिए पीडीएफ की विज्ञप्ति जारी की गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें और डाउनलोड करें। वहीं उम्मीदवारों की सुविधा के लिए यहां लिंक उपलब्ध कराई जा रही है।

Link

http://mppsc.mp.gov.in/uploads/advertisement/AM_2021_Exam_Plan_Vigyapati_Dated_02_02_2022.pdf


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News