NEET Exam 2021: एग्जाम देने से पहले जान लें ये बातें, इस तरह करें रजिस्ट्रेशन

नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेस टेस्ट 2021 (National Eligibility Entrance Test 2021) यानि ( NEET 2021 Exam) कि तारीखों का जल्द ही ऐलान हो सकता है। एग्जाम कंडक्ट (Exam conduct) करने वाली इकाई एनटीए (NTA) के जनरल डाइरेक्टर विनीत जोशी (Vineet Joshi) ने हाल ही में जानकारी दी।

भोपाल डेस्क रिपोर्ट। पूरे देश में हज़ारों परीक्षार्थी नीट की परीक्षा का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। अब परीक्षार्थियों के लिए मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम (Medical entrance exam) नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेस टेस्ट 2021 (National Eligibility Entrance Test 2021) यानि ( NEET 2021 Exam) कि तारीखों का जल्द ही ऐलान हो सकता है। एग्जाम कंडक्ट (Exam conduct) करने वाली इकाई एनटीए (NTA) के जनरल डाइरेक्टर विनीत जोशी (Vineet Joshi) ने हाल ही में जानकारी देते हुए बताया कि, नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेस टेस्ट की परीक्षा की डेट की घोषणा पहले फरवरी में होने वाली थी। लेकिन फरवरी बीत जाने के बाद मार्च के पहले हफ्ते में इसकी घोषणा होनी थी। पर यह हफ्ता भी बीत जाने पर अब संभावना जताई जा रही है कि अब कभी भी डेट्स का ऐलान कभी भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें……MPPSC: मुख्य परीक्षा 2019 से जुड़ी काम की खबर, 15 मार्च को जबलपुर हाईकोर्ट मे सुनवाई

जानकारी के मुताबिक, NEET 2021 एग्जाम की तारीखों की घोषणा होने के साथ ही मेडिकल परीक्षा (Medical examination) के लिए रजिस्ट्रेशन (registration) प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस एग्जाम में शामिल होने वालों को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के संबंध में कुछ जरूरी बातें याद रखने की जरूरत है। जिससे बीना किसी परेशानी के NEET exam 2021 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकें। बता दें कि नीट का एग्जाम साल के पहले 3 महीनों में हो जाती थी। पर कोरोना के कारण यह बार-बार स्थगित होती जा रही है। आखिरी एग्जाम 13 सितंबर, 2020 को हुआ था। पूरी जानकारी के लिए एक्साम की ऑफिशियल वेबसाइट https://ntaneet.nic.in/ पर जाकर आप साड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते है। वही रजिस्ट्रेशन के लिए आपको डॉक्यूमेंट में फोटो आईडी (Photo id) पासपोर्ट साइज फोटो (Passport size photo) स्कैन की गई सिग्नेचर की स्कैन कॉपी, एजुकेशनल सर्टिफिकेट्स (Educational Certificates) ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए डेबिट/क्रेडिट कार्ड (Debit / credit card) या इंटरनेट बैंकिंग (Internet banking) होना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें……MP News: श्योपुर में किसान महापंचायत का आयोजन, राकेश टिकैत हुए शामिल, अलर्ट पर प्रशासन