NEET UG 2023: एग्जाम सिटी स्लिप जारी, एडमिट कार्ड को लेकर आई अपडेट, 7 मई को परीक्षा, जानें डिटेल्स

Manisha Kumari Pandey
Published on -

NEET UG 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज यानि 30 अप्रैल को नेशनल एलीजिबिलिटी कम एन्ट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (National Eligibilty Cum Entrance Test UG) परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर सेंटर सिटी की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

499 शहरों नें आयोजित होगी परीक्षा

Exam City Slip डाउनलोड करने के लिए आपको एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि के विवरण की जरूरत पड़ेगी। 7 मई, 2023 को नीट यूजी परीक्षा का आयोजन होगा। परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5:20 बजे तक चलेगी। देशभर के 499 शहरों में ऑफलाइन मोड में एग्जाम का आयोजन होगा।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"