NTA NEET UG 2021 के रिजल्ट्स हुए डिक्लेयर, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए (NTA) द्वारा आज नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट (NEET UG) के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने NEET को रिजल्ट अपलोड करने की अनुमति 28 अक्टूबर को दे दी थी। NTA NEET के रिजल्ट जानने के लिए आपको अपना मेल आईडी (Mail ID) जो फॉर्म भरते वक्त लिखा था उसे चेक करना होगा।

यह भी पढ़ें…MP में शुरू हुआ राजस्व पखवाड़ा महा अभियान, मंत्री गोविंद राजपूत ने दमोह से की शुरुआत

अभी NTA ने अपने रिजल्ट्स अपनी ऑफिशियल साइट (Official Site ) ntaresults.nic.in पर अपडेट नहीं किए हैं। छात्रों को उनके रिजल्ट्स सीधा उनकी ईमेल आईडी में भेजा गया है। आपको बता दें कि NTA अपनी आंसर शीट जल्दी ही अपनी वेबसाइट पर अपलोड करेगा। NEET UG परिणामों में छात्रों को पुनः जांच तथा पुनः मूल्यांकन करने की सुविधा नहीं दी है।

मिर्णल कुट्टेरी ने किया टॉप

आपको बता दें कि NEET UG 2021 के परिणामों के अनुसार मिर्णल कुट्टेरी ने पूरे भारत में पहला स्थान पाया है। वहीं तन्मय गुप्ता दूसरे स्थान पर हैं और तीसरे स्थान कृतिका जी नायर ने लिया है। NTA द्वारा एक स्कोर कार्ड भी छात्रों को मेल के द्वारा भेजा गया है। आपको बता दें कि लगभग 16 लाख से ज्यादा छात्र 202 शहरों में 3682 केंद्रों पर 12 सितंबर 2021 को इस परीक्षा में शामिल हुए थे। छात्रों के अंकों के आधार पर जल्द ही NTA एक मेरिट लिस्ट जारी करेगी, जिसके बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें…Gwalior News : फेसबुक पर दोस्ती कर छात्रा को कमरे पर बुलाया, दुष्कर्म कर छोड़ा