RBI Admit Card 2022 : जारी हुआ ग्रेड बी फेज 2 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। आरबीआई (RBI) ने ग्रेड बी पदों पर भर्ती के लिए दूसरे चरण की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने ग्रेड बी फेज 1 एग्जाम में सफलता हासिल की है, वह अब बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़े…MP : जनजातीय विकास पर बोले गृह मंत्री अमित शाह- 4 गुना बढ़ा बजट, सीएम शिवराज ने कहा- वर्ग ने समाज को किया मजबूत

आपको बता दें कि आरबीआई ग्रेड बी एग्जाम का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा 25 जून 2022 तक उपलब्ध रहेगी। क्योंकि बैंक द्वारा ग्रेड बी पदों पर भर्ती के लिए दूसरे चरण की परीक्षा 25 जून 2022 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा दो शिफ्ट में होगी। पहले शिफ्ट की परीक्षा में उम्मीदवारों से फाइनेंस और मैनेजमेंट से 100 अंकों के सवाल पूछे जाएंगे और इसे हल करने के लिए 120 मिनट का समय मिलेगा। वहीं, दूसरे शिफ्ट में इकोनॉमिक्स और सोशल इश्यूज से 100 सवाल और इंग्लिश से 100 सवाल होंगे।

यह भी पढ़े…IND vs SA 3rd T20 : दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

गौरतलब है कि परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड साथ ले जाना अनिवार्य है। एडमिट कार्ड के बिना उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें डाउनलोड
>> उम्मीदवार सबसे पहले बैंक की आधिकारिक वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर जाएं।

>> इसके बाद होम पेज पर देख रहे ‘Current Vacancies’ पर जाएं और फिर ‘Call Letters’ पर क्लिक करें।

>> फिर ‘Admission Letters, other guidelines and information handouts for Phase II Examination for Direct Recruitment for the post of Officer in Grade ‘B’ (General)’ के लिंक पर क्लिक करें।

>> इसके बाद ‘Admission Letters for Phase II Examination for the post of Grade B DR (General)’ के लिंक पर क्लिक करें।

>> यहां रजिस्ट्रेशन नंबर / रोल नंबर और पासवर्ड / जन्मतिथि के माध्यम से लॉगिन करें।

>> अब उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।