जारी हुई RPSC असिस्टेंट प्रोफेसर मॉडल की Answer Key, यहां जानें कैसे कर सकते हैं डाउनलोड

RPSC असिस्टेंट प्रोफेसर मॉडल की Answer Key जारी कर दी गई है। दरअसल यह Answer Key सामान्य दर्शन, साहित्य, ज्योतिष गणित, ऋग्वेद, धर्मशास्त्र, ज्योतिष फलित, सामान्य संस्कृत, व्याकरण, भाषा विज्ञान, योग विज्ञान और यजुर्वेद विषयों के लिए जारी की गई है।

Rishabh Namdev
Published on -
जारी हुई RPSC असिस्टेंट प्रोफेसर मॉडल की Answer Key, यहां जानें कैसे कर सकते हैं डाउनलोड

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा RPSC असिस्टेंट प्रोफेसर मॉडल की Answer Key जारी कर दी गई है। ऐसे में जो उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर की इस परीक्षा में शामिल हुए थे। अब वे अपनी Answer Key RPSC की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

वहीं आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवार 26 अक्टूबर तारीख से आवेदन कर सकेंगे। वहीं इसके लिए अंतिम तारीख 28 अक्टूबर 2024 रखी गई है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों को अपनी Answer Key से आपत्ति है वे आपत्ति शुल्क के साथ आवेदन कर सकते हैं।

जानिए कैसे दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

दरअसल आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न ₹ 100/- का आपत्ति शुल्क देना होगा। यह शुल्क ऑनलाइन माध्यम से दिया जा सकेगा। वहीं उम्मीदवारों को इसके लिए SSO Portal पर लॉग इन करना होगा। वहीं इस पोर्टल पर मौजूद परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक (प्रश्न आपत्ति) पर जाकर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। हालांकि उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि प्रति प्रश्न का उन्हें 100/- का आपत्ति शुल्क देना होगा।

यहां जानिए कैसे करें Answer Key डाउनलोड

इसके लिए उम्मीदवारों को आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद उन्हें होम पेज पर अलग अलग विषयों के लिए उपलब्ध RPSC सहायक प्रोफेसर मॉडल Answer Key 2024 का लिंक ओपन करना होगा। जिसके बाद एक नया पीडीएफ खुलेगा। वहीं इसके बाद अब उम्मीदवार Answer Key 2024 की जांच कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं। आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी भी उम्मीदवारों को अपने पास रखना होगी।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News