SSC GD Constable 2023: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की फाइनल Answer Key, ऐसे करें डाउनलोड

mp college

SSC GD Constable 2023: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commision) ने एसएससी जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा के लिए फाइनल आन्सर-की (Answer Key) जारी कर दी है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आन्सर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

8 मई तक उठा सकते हैं सुविधा का लाभ

यह सुविधा 17 अप्रैल से लेकर 8 मई 2023 तक की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी। 8 मई शाम 4 बजे तक ही कैंडीडेट्स सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यह फाइनल आन्सर-की उम्मीदवारों द्वारा की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए जारी की गई है। एग्जामिनेशन सिस्टम में ट्रांसपेरेंसी लाने के लिए आयोग ने प्रश्न पत्रों के साथ फाइनल आन्सर-की अपलोड किया है।

जल्द जारी होंगे अगले चरण के लिए प्रवेश पत्र

रिपोर्ट के मुताबिक 3.7 लाख से अधिक उम्मीदवारों का चयन एसएससी जीडी फिजिल टेस्ट (SSC GD PET) के लिए किया गया है। जिसमें 3,27,223 पुरुष उम्मीदवार और 43,434 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। अगले चरण के लिए बहुत जल्द प्रवेश पत्र भी जारी होंगे।

ऐसे करें आन्सर-की डाउनलोड

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • अब फाइनल आन्सर-की के लिंक पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर एक पीडीएफ़ खुलेगा।
  • इस पीडीएफ़ को अच्छे से चेक करें और फाइनल आन्सर0 की के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब उतरकुंजी डाउनलोड करें।

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News