सिर्फ ₹5000 के छोटे से निवेश से करें इस खास बिजनेस की शुरुआत, हर महीने होगी मोटी कमाई

केंद्र सरकार सभी लघु उद्यमियों को आत्मनिर्भर भारत के तहत मदद कर रही है। जिसमे अभी कुल्हड़ के बिजनेस को बढ़ावा देने के लिहाजा मदद दी जा रही है। जहां बहुत ही छोटे निवेश से आप कुल्हड़ का व्यापार शुरू कर कमा सकते हैं अच्छा मुनाफा।

करियर, डेस्क रिपोर्ट। अगर आप किसी नए बिजनेस को शुरू करने की सोच रहे हैं लेकिन इस डर में हैं कि बिजनेस के लिए मोटी लागत लगानी होगी तो आप निश्चिंत रहिए, मात्र 5000रुपए के निवेश के साथ आप अपना व्यापार शुरू कर सकते हैं और कमा सकते हैं अच्छा मुनाफा। यह मिट्टी के कुल्हड़ का व्यापार है, जैसा कि हम जानते ही हैं कि आज कल कुल्हड़ों का चलन बढ़ने लगा है, यहां तक कि अब ये फैशन में ही आ चुका है।

यह भी पढ़ें – New business: 3 गुना प्रॉफिट के साथ शुरू करें यह खास बिजनेस, कॉम्पिटिशन बेहद कम, जानिए पूरी प्रोसेस

प्लास्टिक से बनने वाले डिस्पोजल एनवायरमेंट के दुश्मन हैं, इसलिए हर जगह अब मिट्टी से बने कुल्हड़ और बर्तनों का चलन बढ़ता दिख रहा है, क्यों कि यह बहुत ही नेचुरल तरीके से रीसाइकल भी हो जाता है, इसमें ना कोई खर्च लगता है न ही नेचर को किसी भी तरह की हानि पहुंचती है। केंद्र सरकार सभी लघु उद्यमियों को आत्मनिर्भर भारत के तहत मदद कर रही है। जिसमे अभी कुल्हड़ के बिजनेस को बढ़ावा देने के लिहाजा से सरकारी मदद भी दी जा रही है। जहां बहुत ही छोटे निवेश से आप कुल्हड़ का व्यापार शुरू कर सकते हैं। और कमा सकते हैं अच्छा मुनाफा।

यह भी पढ़ें – New Business : ₹20,000 की लागत से शुरू करें यह खास बिजनेस, हर महीने होगी लाखों रुपए की इनकम

कुल्हड़ से कमाई
यदि हम चाय के कुल्हड़ की बात करें तो यह 50 पैसे प्रति नग से जाता है, दूध और लस्सी का कुल्हड़ 1.50 रुपए प्रति नग वहीं प्याली 1 रुपए प्रति नग। यहां एक बात स्पष्ट करते हैं कि यह थोक का भाव है, खेरची में इसकी कीमत 2 रुपए से लेकर 10 रुपए तक हो सकती है।इसलिए अब अधिक ना सोचिए और आज ही शुरू करें अपना नया व्यापार जिसके ग्राहक हर गली, हर नुक्कड़, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट सभी दूर आपका इंतजार कर रहे हैं।