UP B.Ed JEE Result 2022 : जारी किया यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे चेक करें परिणाम

छात्र अपने रिजल्ट के साथ आंसर की भी डाउनलोड कर सकते हैं।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 (UP B.Ed JEE Result 2022) का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट upbed2022.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

इस वर्ष उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2022 (UPBEdJEE-2022) का आयोजन बरेली विश्वविद्यालय यानी महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय (MJPRU) द्वारा आयोजित किया गया था। एमजेपीआरयू ने यूपी बीएड रिजल्ट के साथ ही फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है। छात्र अपने रिजल्ट के साथ आंसर की भी डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि बीएड रिजल्ट के बाद अब रूहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से काउंसिलिंग शेड्यूल भी जल्द जारी किया जाएगा। काउंसिलिंग केे जरिए विश्वविद्यालय के माध्यम से छात्र अपने पसंद केे कॉलेज में सीट चुक सकेंगे। या उन्हें उनकी रैंक के आधार पर सीट अलॉटमेंंट किया जाएगा। काउंसलिंग प्रक्रिया के शुरू में ही छात्रों को कुछ फीस भी जमा करानी पड़ सकती है।

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय की ओर से जारी सूचना के अनुसार, 6,67,463 रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों में कुल 6,15,021 ने ही परीक्षा में भाग लिया था। यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के पहले पेपर में 6,15,602 और दूसरे पेपर में 6,15,778 छात्रों ने भाग लिया था।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

>> सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upbed2022.in पर जाएं।

>> होम पेज पर दिख रहे रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

>> जरूरी सूचनाएं भरकर सब्मिट बटन दबाएं।

>> रिजल्ट चेक करें और रिजल्ट का प्रिंट आउट भी लेकर रख लें।