UPPSC : इंजीनियरिंग सर्विसेज 2021 के लिए जारी हुआ शेड्यूल, 23 जनवरी से शुरू होगी परीक्षा, जाने नियम और डिटेल्स

UPPSC इंजीनियरिंग सेवा 2021 पर अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें।

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने UPPSC इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (UPPSC Engineering Services Exam 2021) के लिए परीक्षा तिथि (Exam Date) जारी कर दी है। आयोग द्वारा जारी नवीनतम नोटिस के अनुसार, परीक्षा 23 जनवरी 2022 को दो अलग-अलग पालियों में आयोजित होने वाली है।

जिन उम्मीदवारों ने इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए पंजीकरण (Registration) कराया है, उन्हें UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) http://uppsc.up.nic.in पर जानकारी उपलब्ध होगी। बता दें कि परीक्षा की पहली पाली सुबह 9 बजे से 11:30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से UPPSC विभाग में कुल 281 पदों पर भर्ती होगी। पदों में लोक निर्माण विभाग (PWD), आवास और शहरी नियोजन विभाग, नगर विकास विभाग और अन्य शामिल हैं। उम्मीदवारों का चयन केवल लिखित परीक्षा और Interview के दौर में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

Read More : MPPEB : 23 जनवरी से शुरू होगी ग्रुप-5 भर्ती परीक्षा, एडमिट कार्ड जारी, जाने सिलेबस सहित महत्वपूर्ण नियम

लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार साक्षात्कार के दौर में बैठने के पात्र होंगे। अटकलों के अनुसार, परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जनवरी के दूसरे सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है।

परीक्षा कार्यक्रम

23 जनवरी 2022 से परीक्षा शुरू होगी वहीँ परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से 11:30 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगा जिसके लिए एडमिट कार्ड जनवरी के दूसरे सप्ताह तक आ सकता है।

UPPSC द्वारा जारी नोटिस के अनुसार “साक्षात्कार के समय सभी मूल प्रमाणपत्रों का सत्यापन किया जाएगा। उम्मीदवारों को चार पासपोर्ट आकार के फोटो, दो अप्रमाणित और दो उनके विभाग के प्रमुख या संस्थान के प्रमुख द्वारा सत्यापित या एक राजपत्रित अधिकारी द्वारा प्रमाणित करने की आवश्यकता होगी। UPPSC इंजीनियरिंग सेवा 2021 पर अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें।