राज्य के लाखों कर्मचारियों को जल्द मिलेगा तोहफा! फिर बढ़ेगा महंगाई भत्ता और HRA, सैलरी में आएगा उछाल, जानें अपडेट

Government employees DA Hike 2023: छत्तीसगढ के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। पुरानी पेंशन योजना लागू करने के बाद राज्य की भूपेश बघेल सरकार 2023 में एक बार फिर कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बड़ी बढ़ोत्तरी कर सकती है।वही मकान भत्ते समेत अन्य में भी इजाफा किया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो होली से पहले कर्मचारियों की सैलरी में एक बार फिर बंपर उछाल देखने को मिलेगा।

दरअसल, छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने 1 जनवरी 2023 को अपनी मांगों को लेकर सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की थी और कर्मचारियों के हित में कुछ अहम सुझाव राज्य सरकार को दिए थे। सबसे खास फेडरेशन ने 6% महंगाई भत्ते में वृद्धि का सुझाव दिया है और एरियर्स को कर्मचारियों के जीपीएफ में जमा करने की बात रखी थी। इसके अलावा फेडरेशन ने गृह भाड़ा को पुनरीक्षित करने की मांग की थी, जिसे लेकर सीएम ने उन्हें आश्वासन दिया था और वित्त विभाग को इस संबंध में जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए थे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)