आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मानदेय में वृद्धि के आदेश जारी, नई दरें 1 अप्रैल से लागू, खाते में आएगी 10000 तक राशि

employees news

Anganwadi workers-helpers Honorarium Hike : छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम भूपेश बघेल की बजट 2023-24 में की गई घोषणा पर अमल लाते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा अतिरिक्त मानदेय में बढ़ोत्तरी के आदेश जारी कर दिए गए है। इसके तहत अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को 10 हजार, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को 7500 और सहायिकाओं को मिलेंगे 5 हजार रूपए मिलेंगे।

1 अप्रैल 2023 से नई दरें लागू

दरअसल, महिला एवं बाल विकास विभाग के इन्द्रावती भवन, नया रायपुर स्थित संचालनालय से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के अतिरिक्त मानदेय में बढ़ोत्तरी का आदेश जारी कर दिया गया है। बढ़ा हुआ मानदेय एक अप्रैल 2023 से दिया जाएगा। अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 10 हजार रूपए, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को 7500 रूपए और सहायिकाओं को 5 हजार रूपए मिलेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)