कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, मिलेगा अवकाश का लाभ, कलेक्टर का आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे कार्यालय

Government employees

Employee Holiday 2023:  छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में 10 परवरी को भी कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने स्थानीय अवकाश की घोषणा की है। 28 दिसंबर 2022 को जारी आदेश में संशोधन किया गया है।  इसमें तीन स्थानीय अवकाश की सूची जारी की गई थी। इसमें स्थानीय अवकाश 19 सितंबर 2023 को गणेश चतुर्थी दिन मंगलवार, दशहरा 23 अक्टूबर 2023 दिन सोमवार और भाईदूज 15 नवंबर 2023 दिन बुधवार को घोषित की गयी है।

दरअसल, गौरेला पेण्ड्रा मरवाही में 10 फरवरी को जिला स्थापना दिवस के अवसर पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी अरपा महोत्सव 2023 का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। जिला प्रशासन द्वारा अरपा महोत्सव के दौरान जिले में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों और खेल कूद गतिविधियों के आयोजन का निर्णय लिया गया है।इस दौरान ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत और जिला स्तर पर 1 से 10 फरवरी तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ग्रामीण खेल-कूद कार्यक्रम, पंचायत स्तर पर 1 से 3 फरवरी तक, विकासखंड स्तर पर 6 एवं 7 फरवरी को और जिला स्तर पर 8 एवं 9 फरवरी को होगा। मैराथन 4 फरवरी को, सायकल मैराथन (सायक्लोथान) 5 फरवरी को निर्धारित है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)