स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल खत्म,मंत्री-सीएम ने दिया ये आश्वासन, जल्द मिलेगा लाभ! वेतनमान-प्रमोशन समेत ये थी प्रमुख मांगे

government employees

CG Health Employees  : छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से मुलाकात के बाद स्वास्थ्य कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया है। टीएस सिंहदेव से संघ के प्रतिनिधियों ने रविवार को उनके निवास कार्यालय में मुलाकात कर अपनी मांगों के संबंध में विस्तृत चर्चा की है।इसके बाद सिंहदेव ने मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने और शासन के समक्ष उनकी बातों को रखने का आश्वासन दिया है। इस दौरान डिप्टी सीएम ने लोगों के हित में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से काम पर लौटने की अपील की।

4 जुलाई से हड़ताल पर थे हजारों कर्मचारी

दरअसल, 4 जुलाई से स्वास्थ्य कर्मचारी संगठन के आह्नान पर प्रदेश के 60000 कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे। कर्मचारी लंबे समय से वेतन विसंगति दूर करने, नियमितीकरण, 13 माह का वेतन, 4 लेयर वेतनमान और प्रमोशन, पदनामों में परिवर्तन, भ्रष्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिसकी शिकायत संघ की ओर से की गई है, उसे हटाया जाए। इसके अलावा आयुष विभाग में नई भर्तियों की जगह अंशकालिक कर्मचारियों को पूर्णकालिक किया जाए आदि 24 सुत्रीय मांगों को लेकर नियमित कर्मचारियों के साथ संविदा, दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी, स्टाफ-नर्स और वाहन चालक हड़ताल पर चले गए थे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)