CG Weather: उत्तर से ठंडी हवाओं का आना शुरू, तापमान में गिरावट, बढ़ने लगी ठंड

CG Weather Update: प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलता हुआ दिखाई देने वाला है। इतने दिनों से नमी होने की वजह से जो तापमान बढ़ रहा था, वह अब एक बार फिर से गिरना शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार से उत्तर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवाओं का आना फिर से शुरू हो जाएगा। इन हवाओं के आने से न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी और ठिठुरन बढ़ जाएगी। बीते दिन पूरे प्रदेश में कबीरधाम में सबसे ज्यादा ठंड देखी गई यहां न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री रहा।

रायपुर सहित पूरे प्रदेश में शनिवार को मौसम शुष्क बना रहा। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते हर क्षेत्र में बादल छाए नजर आए और अधिकतम और न्यूनतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी देखी गई। रायपुर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 17.3 डिग्री रहा।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कम होने के कारण 4 दिसम्बर को प्रदेश में ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन प्रारंभ होने की संभावना है। प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा और न्यूनतम तापमान में गिरावट का क्रम प्रारंभ होने वाला है। हालांकि, न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। बस्तर संभाग में न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर 5 दिसम्बर से प्रारंभ होने की संभावना जताई गई है।