CG Weather : मौसम में बदलाव जारी, कई क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार, इन जिलों में बढ़ेगा तापमान, चलेगी हीटवेव, जानें IMD का पूर्वानुमान

chhattisgarh weather update today

CG Weather Alert : छत्तीसगढ़ में अगले 2 दिन तक तापमान के साथ गर्मी बढ़ने की संभावना है, वही बस्तर संभाग गरज चमक के साथ बारिश होने के संकेत है। छग मौसम विभाग के मुताबिक, आज राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में शाम तक मौसम बदल सकता है। कहीं कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने का भी अनुमान है।

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर में बन रहे चक्रवात के प्रभाव से आने वाले कुछ दिनों में आज दक्षिण छत्तीसगढ़ यानि बस्तर संभाग में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश और अन्य शहरों में दो दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। आने वाले एक-दो दिनों में अभी आसमान में बादल भी छाए रहेंगे। प्रदेश के कुछ जगहों में हल्की बूंदाबांदी और तेज हवा भी संभावित है।वही अगले 24 घंटों में तापमान में 1 से 2 डिग्री तक की बढ़ोतरी हो सकती है।वही गुरुवार तक तापमान बढ़ेगा लेकिन इसके बाद विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)