CG Weather :कई सिस्टम सक्रिय, 20 जिलों में बारिश के लिए येलो-ऑरेंज अलर्ट जारी, तेज हवा-आंधी, बिजली गिरने-चमकने की भी चेतावनी

cg weather

CG Weather Alert Today : एक साथ कई सिस्टम एक्टिव होने के चलते छत्तीसगढ़ का मौसम अचानक बदल गया है। अप्रैल की तरह मई के पहले सप्ताह तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहने के आसार है। पिछले 24 घंटे रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई समेत कई जिलों में बारिश देखने को मिली। आज पूरे प्रदेशभर में अंधड़, गरज-चमक और वज्रपात की आशंका जताते हुए यलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक आज सोमवार को एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वही रायपुर सहित प्रदेश में दो मई तक इसी तरह वर्षा होने की संभावना है।

एक साथ कई सिस्टम एक्टिव

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में एक साथ कई सिस्टम एक्टिव है। एक तरफ अरब सागर में चक्रवाती सर्कुलेश बना हुआ , जिससे दक्षिणी छत्तीसगढ़ तक एक ट्रफ लाइन है। वही दूसरी तरफ एक द्रोणिका विदर्भ से तमिलनाडु तक स्थित है, जिसके असर से प्रदेश में बारिश का दौर चल पड़ा है। मई के पहले सप्ताह तक मौसम में यूहीं उतार चढ़ाव रहने का अनुमान है। प्रदेश में 2 मई तक मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है। वही तीन मई के बाद मौसम में बदलाव दिखेगा और धूप, बादल और बारिश के आसार बने रहेंगे । 4-5 मई को भी कई जिलों में बादल छाने के साथ बूंदाबादी के आसार रहेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)