CG Weather: द्रोणिका का प्रभाव, 2 दिन में पूरे प्रदेश में पहुंचेगा मानसून, भारी बारिश-बिजली गिरने की चेतावनी

सीजी मौसम विभाग (CG Weather Alert) के अनुसार, मानसून की सक्रियता बढ़ने लगी है वही दूसरी तरफ एक द्रोणिका उत्तर राजस्थान से मणिपुर तक है।

CG weather today

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट।  रायपुर में दस्तक के बाद छत्तीसगढ़ में मानसून की सक्रियता बढ़ने लगी है, ऐसे में दो दिन के अंदर पूरे प्रदेश में मानसून पहुंच जाएगा। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग (CG Weather Department) के अनुसार, द्रोणिका के प्रभाव से आज 19 जून रविवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश की संभावना है।वही कुछ क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ ही बिजली भी गिर सकती है।

यह भी पढ़े.. MP: 4.75 लाख पेंशनरों के लिए बड़ी खबर, पुरानी पेंशन-DR Hike पर नई अपडेट, पूर्व CM ने सरकार से की ये मांग

सीजी मौसम विभाग (CG Weather Alert) के अनुसार, मानसून की सक्रियता बढ़ने लगी है वही दूसरी तरफ एक द्रोणिका उत्तर राजस्थान से मणिपुर तक है। इसके प्रभाव से आज रविवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ चलने व बिजली गिरने और बारिश की संभावना है। आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के भी आसार हैं।19 जून को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने और अंधड़ चलने की संभावना है।

यह भी पढे.. Transfer: कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए बड़ी खबर, अब 10 जुलाई तक होंगे तबादले, जानें अपडेट

सीजी मौसम विभाग (CG Weather Forecast) के अनुसार, शनिवार को रायपुर समेत प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए और कुछ क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश भी दर्ज की गई। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान रायपुर में 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जशपुर जिले के लोदाम चौकी क्षेत्र के पतराटोली में आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई और दो की हालत गंभीर बनी हुई है।वही चांपा में 11 सेमी, जांजगीर में सात सेमी, मरवाही में छह सेमी, पामगढ़-बालोद में पांच सेमी, तखतपुर-शिवरीनारायण में चार सेमी वर्षा हुई। इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्ना क्षेत्रों में हल्की वर्षा हुई।