CG Weather: प्रदेश में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना, बस्तर संभाग में 2 डिग्री तक बढ़ेगा टेंपरेचर

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने की बात कही जा रही है। मध्य बंगाल की खड़ी में में बने चक्रीय चक्रवात के चलते उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं में परेशानी आने वाली है, जिसके चलते बस्तर संभाग में तापमान में बढ़ोतरी होगी।

फिलहाल प्रदेशभर के मौसम की बात करें तो रायपुर समेत हर जगह मौसम शुष्क बना हुआ है। बीते दिन कवर्धा में सबसे ज्यादा ठंड देखी गई, यहां न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं रायपुर में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 14.8 डिग्री मापा गया। वहीं रायपुर के तापमान की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक बना रहा। हवा की गति 1.71 किमी रहेगी।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में 2 दिसंबर को मौसम शुष्क बना रहने वाला है। वहीं न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी का क्रम जारी रहने की संभावना है, परंतु न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। प्रदेश के बस्तर संभाग में 3 दिसंबर तक न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री तक वृद्धि होने की संभावना भी जताई गई है। न्यूनतम तापमान में आई वृद्धि के चलते ठंडी हवाओं का असर थोड़ा कम हो सकता है।