Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

CG Weather : पश्चिमी विक्षोभ-रिटर्निंग मानसून का दिखेगा असर, 15 अक्टूबर तक 10 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, गरज-चमक की चेतावनी, जानें पूर्वानुमान

IMD weather update

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ में फिलहाल बारिश (CG Weather) का दौर जारी रहेगा। दरअसल इस सप्ताह तक छत्तीसगढ़ में बूंदाबांदी (CG Rain alert) होने के आसार जताए गए हैं। IMD की माने तो बंगाल की खाड़ी (bay of bengal) में चक्रवात सिस्टम के कारण क्षेत्र में नमी का सामना करना पड़ रहा है। चक्रवाती हवा की नवी के कारण प्रदेश के किस क्षेत्र में बारिश तो कई हिस्से में तेज धूप का मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है। हालांकि 15 अक्टूबर तक क्षेत्र में इस तरह की मौसम रहने की उम्मीद मौसम विभाग द्वारा जताई गई है।

इस सप्ताह के बाद छत्तीसगढ़ में बारिश के दौर में कमी देखी जाएगी। आज 13 अक्टूबर को प्रदेश के कई हिस्से में मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने वज्रपात की भी संभावना जाता है। बता दे कि मानसून की विदाई रेखा उत्तरकाशी आगरा ग्वालियर रतलाम भरूच से होकर बंगाल की खाड़ी की तरफ पहुंच रही है। जिसके कारण नमी का सामना करना पड़ रहा है। 13 अक्टूबर तक जिलों में बौछारों का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं मौसम विभाग राजधानी रायपुर सहित कई क्षेत्रों में पारा लगातार नीचे गिर रहा है।

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi