CG Weather: कमजोर पड़ा दक्षिणी विक्षोभ का असर, उत्तर की हवा से फिर बढ़ेगी ठंड

CG Weather Update: प्रदेश में दक्षिणी विक्षोभ का असर कमजोर पड़ता दिखाई दे रहा है। उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं का आगमन एक बार फिर शुरू हो गया है, जिसके चलते वातावरण अनुकूल हो गया है। इतने दिनों से नमी बढ़ने के चलते तापमान में बढ़ोतरी हो रही थी, लेकिन अब एक बार फिर तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। तापमान में देखी जा रही गिरावट के चलते अगले एक-दो दिनों में अच्छी ठंड पड़ने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से जो हवाएं आ रही थी उसी की वजह से मौसम में नमी बढ़ रही थी। इसी नमी के चलते तापमान बढ़ रहा था, लेकिन अब शुष्क हवाओं का आना बंद हो गया है और तापमान में गिरावट होने की संभावना देखी जा रही है। फिलहाल प्रदेश में पिछले 3 दिनों के तापमान की बात करें तो रविवार को अधिकतम तापमान 29.2 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहा। शनिवार को अधिकतम तापमान 29.5 और न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री रहा। वहीं शुक्रवार को अधिकतम तापमान 29.5 और न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री दर्ज किया गया।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।