CG Weather : चक्रवात का असर खत्म, अगले 3 दिनों बाद फिर बदलेगा मौसम, गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड

CG Weather Update Today :  छत्तीसगढ़ में ​​​​​​​चक्रवाती तूफान का असर खत्म हो गया है, अब उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं का असर बढ़ेगा, 3 दिन में 4-5 डिग्री तक तापमान में कमी आएगी और कड़ाके की ठंड शुरू होगी।मौसम शुष्क रहने की संभावना है। प्रदेश के बस्तर संभाग में तापमान में गिरावट 16 दिसंबर से प्रारंभ होने की संभावना है। अगले तीन से चार दिनों में कड़ाके की ठंड दस्तक देगी।

छत्तीसगढ़ के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एचपी चंद्रा (CG Weather update) ने बताया कि प्रदेश में उत्तर से ठंडे और शुष्क हवाओं का आगमन प्रारंभ हो रहा है। प्रदेश में आज 16 दिसम्बर को मौसम शुष्क रहने की संभावना है तथा न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है। अगले 3 दिनों में प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री तक गिरावट संभावित है। प्रदेश के बस्तर संभाग में तापमान में गिरावट 16 दिसंबर से प्रारंभ होने की संभावना है।

छग मौसम विभाग (Chhattisgarh Meteorological Department) की मानें तो छत्तीसगढ़ में छाए बादलों के रविवार शाम तक बने रहने की संभावना है, फिर सोमवार तक आसमान साफ हो जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि सोमवार के बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर शुरू होगा। वातावरण में नमी की मात्रा 50% रहने व 8 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है।

तापमान में बदलाव जारी

छत्तीसगढ़ के कई स्थानों पर तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। गुरुवार को पेण्ड्रारोड में अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस था जो सामान्य से दो डिग्री अधिक, न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री जो सामान्य से 5 डिग्री अधिक, अंबिकापुर का न्यूनतम तापमान 12.7 डिग्री, जो सामान्य से 4 डिग्री अधिक रहा। नारायणपुर में 15.9 डिग्री और कवर्धा में 15.1 डिग्री सेल्सियस और कोरिया में 12.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।