Dholkal Ganesh: 3000 फीट की ऊंचाई पर है भगवान गणेश की रहस्यमयी प्रतिमा, प्राकृतिक वादियां कर देगी मंत्रमुग्ध

Dholkal Ganesh

Dholkal Ganesh Chhattisgarh: घूमने फिरने के लिहाज से भारत एक समृद्धि राज्य हैं और यहां का इतिहास और संस्कृति हमेशा ही पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती आई है। ऐतिहासिक या धार्मिक स्थल हो या फिर खूबसूरत प्राकृतिक वादियां ऐसी कोई चीज नहीं है जिसे भारत ने अपने अंदर नहीं समेटा है।

यहां के हर राज्य का अपना अंदाज है और यहां की संस्कृति और परंपरा अक्सर ही लोगों को अपनी और आकर्षित करती रहती है। छत्तीसगढ़ भारत का एक ऐसा राज्य है जो अपनी शांत प्रियता के लिए जाना जाता है। यहां के कुछ इलाके अपने अंदर बेहतरीन इतिहास और संस्कृति को समेटे हुए हैं। यही वजह है कि यहां अक्सर पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। आज हम आपको यहां के एक प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट की जानकारी देते हैं, जिसकी खूबसूरती हमेशा ही सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करती है।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।