दिग्विजय की योगी को सलाह, पीएम मोदी से ना पढ़ें इतिहास और भूगोल !

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को सलाह दी है कि वे इतिहास और भूगोल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ना पढे। दिग्विजय रायपुर में पत्रकारों के एक सवाल का जवाब दे रहे थे। एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने रायपुर आए दिग्विजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सलाह दी है कि वे इतिहास और भूगोल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ना पढ़ें। दरअसल एक पत्रकार ने दिग्विजय से सवाल पूछा था जिसमें योगी आदित्यनाथ द्वारा कही गई बात का उल्लेख था।

Sun Transit 2021: चंद्र ग्रहण से पहले सूर्य की वृश्चिक राशि में एंट्री, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

रविवार को लखनऊ मे एक सम्मेलन में मुख्य अतिथि बनकर आए योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि “इतिहास में सम्राट अशोक या चंद्रगुप्त मौर्य को महान नहीं बताया गया। लेकिन चंद्रगुप्त मौर्य से हारने वाले सिकंदर को महान बता दिया गया।” हालांकि इतिहास में इस बात का कहीं उल्लेख नहीं कि चंद्र गुप्त मौर्य ने सिकंदर को हराया था। दोनों के बीच कभी सीधी लड़ाई का उल्लेख ही नहीं है। दिग्विजय ने इसी मुद्दे पर योगी को सलाह दी कि वे इतिहास और भूगोल मोदी जी से ना पढ़ें।

ससुर की हरकतों से परेशान बहू पहुंची डीआईजी के पास, बोली कंधे और कमर को बुरी नीयत से छूते हैं

केंद्र सरकार के मंत्रियों द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के मंत्रियों को मिलने का समय न दिए जाने के सवाल पर दिग्विजय ने कहा कि यह अहंकार में डूबी हुए सरकार है। जब अहंकार उच्च स्तर पर पहुंच जाता है तो उसका अंत निश्चित है। दिग्विजय खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करने आए थे। उन्होंने संवेदना प्रकट करने हुए कहा किसे पता था कि देवव्रत इतनी जल्दी चले जाएंगे। हमने तो उन्हें बच्चे के रूप में देखा था। खैरागढ़ में दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह की ससुराल भी है। हालांकि दिग्विजय सिंह ने सलमान खुर्शीद की पुस्तक के बारे में सवाल पूछे जाने पर उल्टे पत्रकार से पूछ लिया कि क्या उन्होंने पुस्तक पढ़ी है और जब पत्रकार ने ऐसा होने से मना किया तो उन्होंने कह दिया तो फिर सवाल क्यों पूछ रहे हैं और आगे बढ़ गए।