शिक्षकों-प्राचार्यों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा समयमान वेतनमान का लाभ, डीपीआई ने जारी किया आदेश, 3 फरवरी तक पूरा करें कार्य

शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उन्हें समय मान वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। 2 फरवरी तक उन्हें दस्तावेज उपलब्ध कराने होंगे।

Employees Salary : राज्य के हजारों शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उन्हें समय मान वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। DPI ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजा है। 3 फरवरी तक दस्तावेज प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

दरअसल व्याख्याताओं को समय मान वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ द्वारा सभी जिलों के शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजा गया है। भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि व्याख्याता को समय मान वेतन के लिए गोपनीय चरित्रावली उपलब्ध कराने होंगे। सीआर रिपोर्ट उपलब्ध कराए जाने के साथ ही शिक्षकों को समय मान वेतनमान का लाभ दिया जाए।गा इसके लिए संभागों के लिए तारीखों की भी घोषणा की गई है।

संभागों के लिए तारीखों की भी घोषणा

डीपीआई ने अपने आदेश में लिखा है कि बस्तर संभाग के लिए 30 जनवरी तक गोपनीय चरित्रावली उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा जबकि सरगुजा संभाग के लिए 31 जनवरी 2023 तक व्याख्याताओं को समय मान वेतन देने के लिए गोपनीय चरित्रावली आवश्यक होगी, बिलासपुर संभाग में 1 फरवरी तक गोपनीय चरित्रावली उपलब्ध कराने होंगे जबकि दुर्ग में 2 फरवरी और रायपुर में 3 फरवरी तक शिक्षकों के सीआर रिपोर्ट पेश करने होंगे।

मिले निर्देश 

आदेश में स्पष्ट किया गया कि जिले में कार्यरत व्याख्याता और प्राचार्य को समय मान वेतनमान के प्रस्ताव सलग्न प्रपत्र में तिथि के अनुसार लिपिक को सॉफ्ट और हार्ड कॉपी देने होंगे। व्याख्याता समय मान हेतु गोपनीय चरित्रावली प्रपत्र में लाने के निर्देश दिए गए हैं। प्राचार्य समय वेतनमान के प्रस्ताव में गोपनीय चरित्रावली सीआर फोल्डर के साथ लाने के निर्देश दिए गए हैं।

वेतन में होगी वृद्धि

वही रिपोर्ट पेश होने के बाद प्राचार्य व्याख्याताओं को टाइम स्केल कल मिलेगा। वही उनके वेतन में वृद्धि देखी जाएगी।

शिक्षकों-प्राचार्यों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा समयमान वेतनमान का लाभ, डीपीआई ने जारी किया आदेश, 3 फरवरी तक पूरा करें कार्य