लाखों कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, अवकाश की घोषणा, आदेश जारी, बंद रहेंगे शासकीय कार्यालय, मिलेगा लाभ

employees

Employees, Employees Holiday : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें अवकाश का लाभ मिलेगा। इसके लिए आदेश जारी किए गए हैं। आदेश के तहत उन्हें अवकाश की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस दौरान संस्थान सहित शासकीय कार्यालय को बंद रखा जाएगा। स्कूल कॉलेज भी बंद रहेंगे।

स्थानीय अवकाश की घोषणा

छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले के कलेक्टर संजीव कुमार झा द्वारा स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। इसके लिए आदेश जारी किया गया है। तीन स्थानीय अवकाश स्वीकृत किए गए हैं।

  • कलेक्टर द्वारा जारी किए गए आदेश के तहत 19 सितंबर दिन मंगलवार को गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य पर जिले में स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। जिसका लाभ कर्मचारी सहित छात्रों शिक्षकों को मिलेगा।
  • वही 23 अक्टूबर सोमवार को दशहरा महानवमी के उपलक्ष्य पर शासकीय संस्थान सहित कार्यालय और स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। जिले में स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है।
  • 13 नवंबर सोमवार को दीपावली के दूसरे दिन कोरबा जिले में अवकाश की घोषणा की गई है। इस दौरान संस्थान कार्यालय सहित स्कूल कॉलेज-प्रतिष्ठानों को बंद रखा जाएगा। जिसका लाभ शिक्षक कर्मचारियों अधिकारियों सहित छात्रों को मिलेगा।

रायगढ़ में भी स्थानीय-सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

इधर रायगढ़ जिले में भी स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। जिले के अधिकारी कर्मचारियों को दो स्थानीय अवकाश का लाभ मिलेगा इसके लिए कलेक्टर द्वारा आदेश जारी किया गया है। रायगढ़ जिले में अवकाश आदेश में आंशिक संशोधन किया गया। इस दौरान 13 नवंबर सोमवार के गोवर्धन पूजा के उपलक्ष्य पर ऐच्छिक अवकाश के स्थान पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया था।

अब इसमें संशोधन किया गया है। 13 नवंबर दिन मंगलवार को गोवर्धन पूजा पर घोषित किए स्थानीय अवकाश में आंशिक संशोधन करते हुए 19 सितंबर मंगलवार को गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य पर स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। ऐसे में रायगढ़ जिले में 19 सितंबर 2023 को गणेश चतुर्थी पर स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। 13 नवंबर को गोवर्धन पूजा पर सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News