Vande Bharat Train : आज से चलेगी देश की छठी वंदे भारत एक्सप्रेस, मिलेगी ये सुविधा, ऐसा रहेगा रूट-शेड्यूल

vande bharat train

Vande Bharat Train : आज 11 दिसंबर रविवार से मध्य भारत की पहली और देश की छठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस का बिलासपुर-नागपुर-बिलासपुर के बीच परिचालन होने जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी आज रविवार को वंदे भारत एक्सप्रेस को सुबह 9.30 बजे हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगे। गाड़ी संख्या 20825/20826 बिलासपुर-नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस शनिवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी।

गाड़ी संख्या 20825/20826 बिलासपुर-नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की सेवा सप्ताह में छह दिन (शनिवार को छोड़कर) दोनों छोर से संचालित की जाएगी। इस ट्रेन के रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव और गोंदिया स्टेशन में स्टापेज दिए गए हैं। ट्रेन दोनों छोर से संचालित की जाएगी।इस ट्रेन में सफर करने के लिए शनिवार से रायपुर रेलवे स्टेशन में टिकट रिजर्वेशन शुरू कर दिया गया। रेलवे बोर्ड ने वंदे भारत ट्रेन का नंबर 20825 और 20826 अलाट करते हुए परिचालन का शेड्यूल जारी कर दिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)