छत्तीसगढ़ में भी सहारा के खिलाफ निवेशकों ने फूंका बिगुल, सहारा प्रमुख सुब्रत राय को गिरफ्तार करने की मांग

जनता काँग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के साथ निवेशकों ने निकाली विशाल रैली

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। सहारा पैराबैंकिंग के खिलाफ छत्तीसगढ़ में भी खुद अमित जोगी ने बिगुल फूँक दिया है, सोमवार को क्षेत्रीय राजनीतिक दल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के बैनर तले सहारा निवेशकों ने हजारों की संख्या में बूढ़ापारा स्थित धरना प्रदर्शन स्थल में पहुंचकर सरकार के खिलाफ हुंकार भरी । हजारों की संख्या में लोग जनता काँग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के साथ विशाल रैली के रूप में मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने के लिए पहुंचे। बड़ी सँख्या में तैनात पुलिस के द्वारा कालीबाड़ी चौक के पास बैरिकेड लगाकर रैली को रोका गया । इस दौरान पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की जमकर झूमाझटकी हुई। अमित जोगी बैरिकेड के पास धरना में बैठ गए इस दौरान प्रदर्शकारियों ने  जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए और सहारा कंपनी में जमा करोड़ों रुपए वापस दिलाने की मांग करते रहे।

प्रदेश में IAS अधिकारियों के तबादलें, देखिए लिस्ट..

इसके पूर्व धरना प्रदर्शन स्थल में हजारों पीड़ित निवेशकों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री निवास घेराव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित जोगी ने सरकार को चौतरफा घेरते हुए कहा यदि भूपेश सरकार सहारा कंपनी से निवेशकों को जमा राशि वापस नहीं दिलाती है तो सड़क से लेकर सदन तक लडाई लड़ेंगे । जहाँ विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव लाएंगे वहीं विधानसभा घेराव भी करेंगे। उन्होंने कहा गरीबों का एक पैसे को भी डूबने नहीं देंगे, काँग्रेस ने अपने जन घोषणापत्र में चिटफंड कंपनी, सहारा कंपनी जमाकर्ताओं का एक-एक पाई वापस देने की बात की गई थी लेकिन सरकार के 3 साल होने के बाद भी आज तक सरकार के द्वारा इस दिशा में कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है और निवेशकों के साथ वादाखिलाफी की जा रही है। इसके अलावा अमित जोगी ने कहा सहारा प्रमुख सुब्रत राय ने जब सेवि को 17000 करोड दे कर जमानत पर छूट सकता है तो छत्तीसगढ़ के हमारे गरीब पीड़ित निवेशक जमा राशि क्यों वापस नहीं दिया जा रहा है, अमित जोगी ने भूपेश सरकार से सहारा प्रमुख सुब्रत राय को गिरफ्तार करने की मांग की है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने घोषित की ”कक्षा 10वीं 12वीं” वार्षिक परीक्षा की समय सारणी

इसके पूर्व मुख्यमंत्री निवास घेराव कार्यक्रम संबोधित करते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) रायपुर के जिलाध्यक्ष डॉक्टर ओमप्रकाश देवांगन ने कहा हम किसी भी हाल में छत्तीसगढ़ को चारागाह नहीं बनने देंगे, निवेशकों के खून पसीने मेहनत और ईमानदारी की गाढ़ी कमाई को डूबने नहीं देंगे। हम स्व अजीत जोगी जी के कार्यकर्ता है । स्व जोगी जी ने हमें संघर्ष करना सिखाया है, गरीबों की सेवा करना सिखाया है, जब तक सरकार सहारा कंपनी से जमा राशि वापस नहीं मिलता तब तक चैन की नींद नहीं सोएँगे सहारा से गरीबों का जमा राशि लेकर रहेंगे।

विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अमित जोगी, डॉक्टर ओमप्रकाश देवांगन, महापौर प्रत्याशी एवज देवांगन, डॉ शकील खान, भीखम देवांगन, वेदराम साहू, अजय देवगन, यशवंत पाटील, अजीत जोगी महिला मोर्चा की अध्यक्ष डॉ अनामिका पाल, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री उदयचरण बंजारे, छात्र संगठन के अध्यक्ष रवि चंद्रवंशी, जिला ग्रामीण अध्यक्ष डॉ अमीन खान, अश्वनी यदु,राजनांदगांव जिला अध्यक्ष विष्णु लोधी, नवीन अग्रवाल, सनी तिवारी, विक्रम नेताम, रमेश चन्द्राकर, दशमू तांडी, नाथेला ध्रुव सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ में भी सहारा के खिलाफ निवेशकों ने फूंका बिगुल, सहारा प्रमुख सुब्रत राय को गिरफ्तार करने की मांग