नवोदय स्कूल की 17 छात्राओं के संक्रमित होने के बाद स्कूल निषिद्ध क्षेत्र घोषित

डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का असर नज़र आ रहा है। मध्य प्रदेश के साथ ही पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के मरीज बढ़ रहे है। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय की 17 छात्राओं के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद स्कूल को निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। जिले के भूपदेवपुर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 17 छात्राएं कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। संक्रमण की पुष्टि के बाद स्कूल को निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। सभी छात्राएं आठवीं और 10वीं कक्षा में पढ़ती हैं। सभी छात्राओं को छात्राओं के अतिथि गृह भेज दिया गया है।​

यह भी पढ़े.. जब अचानक Excercise करने लगे PM Narendra Modi , वीडियो वायरल

बताया जा रहा है कि अभिभावक जब इन छात्राओ से मिलने आए तो उनमे से कोई एक अभिभावक कोरोना पाज़िटिव थे, बीते शुक्रवार को तीन छात्राओं में सर्दी, खांसी और बुखार के लक्षण दिखने पर उनकी एंटीजन जांच करायी गई। उनके संक्रमित होने की पुष्टि होने पर अन्य की भी जांच करायी गई। नवोदय विद्यालय की 17 छात्राओं के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। नवोदय स्कूल की छठवीं से 12वीं कक्षा तक की सभी 176 छात्राओं की जांच करायी गई। वही इन छात्राओं के मामले सामने आने के बाद तीन सौ छात्रों के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए हैं। बताया जा रहा है कि बीते रविवार को बच्चों के माता-पिता उनसे मिलने छात्रावास आए थे।

महाराष्ट्र मे भी नवोदय स्कूल के 19 छात्र कोरोना पॉजिटिव
महाराष्ट्र में अहमदनगर जिले जवाहर नवोदय विद्यालय के 19 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले आवासीय जवाहर नवोदय विद्यालय की एक शाखा जिले की परनार तहसील के धोकेश्वर गांव में है। यहां 5वीं से 12वीं तक करीब 400 छात्र पढ़ते हैं। इनमें से कुल 19 छात्र शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मिले। अधिकांश छात्रों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं था। कुछ की तबीयत हल्की खराब थी। मामला सामने आने के बाद अब संक्रमित छात्रों के संपर्क में आने वाले स्टाफ और छात्रों का टेस्ट किया जा रहा है।