राज्य सरकार का बड़ा फैसला, वेतन-भत्तों में होगा इजाफा, इन्हें मिलेगा लाभ, कैबिनेट की मंजूरी

Pooja Khodani
Published on -
employees loan

CG Cabinet Meeting Decision 2023 : आगामी चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार (State Government Cabinet Meeting 2023) ने युवाओं, विधायकों, किसानों और आम जनों को बड़ा तोहफा दिया है। सोमवार को सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में एक दर्जन से ज्यादा फैसलों को मंजूरी दी गई है। इसमें सबसे अहम छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं को नये सत्र से बेरोजगारी भत्ता मिलने का रास्ता साफ हो गया है।

सैलरी-भत्तों में होगा इजाफा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में सोमवार को हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में बेरोजगारी भत्ता देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। इसके तहत छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से बेरोजगारों के हित में एक बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता (Allowances) प्रदान करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। यह रकम कितनी होगी इसे अभी सरकार ने अधिकृत तौर पर नहीं बताया है। बताया गया कि यह अगले महीने प्रस्तावित राज्य बजट में आएगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)