Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

सरकारी कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, OPS-NPS पर नई अपडेट, अब 5 मार्च तक चुनना होगा विकल्प, जारी हुए ये निर्देश

Pooja Khodani
Published on -
pensioners pension

Chhattisgarh OPS vs NPS 2023 : छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। सरकारी कर्मचारियों के पास नई पेंशन योजना (new pension scheme) या पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) चुनने का अंतिम मौका है, सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर समय-सीमा को 24 फरवरी से बढ़ाकर 05 मार्च की गई है, लेकिन इसके बाद विकल्प देने के लिए समय-सीमा आगे नहीं बढ़ाई जाएगी ।अब तक 2 लाख 67 हजार 706 कर्मचारियों ने विकल्प दे दिए हैं।

NPS या OPS, 5 मार्च तक करें फैसला

शासकीय सेवकों से पुरानी पेंशन योजना का लाभ लेने अथवा एनपीएस में बने रहने के लिए 05 मार्च 2023 तक अनिवार्य रूप से अपना विकल्प देने की अपील की गई है। वित्त विभाग द्वारा शासकीय सेवकों के लिए विकल्प देने की समय-सीमा 05 मार्च 2023 निर्धारित की गई है। इस समय-सीमा को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। शासकीय सेवकों के लिए विकल्प देने का यह अंतिम मौका है। जिन्होंने अभी तक विकल्प नहीं दिया है, उनसे अपील की गई है कि निर्धारित समय-सीमा में विकल्प दें।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)