कोरोना से जीत चुके 10 लोगों को किया गया यहां डिस्चार्ज, कोरोना वॉरियर्स का किया गया सम्मान

दमोह, गणेश अग्रवाल

नोबेल महामारी कोरोना की इस लड़ाई में 10 लोगों ने आज फिर जंग जीत ली है, और जंग जीत चुके यह 10 मरीज डिस्चार्ज  होकर अपने घर भी चले गए हैं. सबसे पहले जहां कोरोना की लड़ाई हार चुके दो मरीजों के सम्मान में मौन श्रद्धांजलि अर्पित की गई. तो वही कोरोना की लड़ाई जीत चुके कोरोना मरीज का तालियां बजाकर स्वागत भी किया गया.

कोरोना की लड़ाई में लगातार ही ऐसे लोग सामने आ रहे है, जो इस जंग को जीत कर एक बार फिर अपने परिजनों के बीच पहुंच रहे हैं. रविवार की दोपहर 10 ऐसे कोरोना के मरीज को फिर से जंग जीतने के बाद फूल माला पहनाकर स्वागत सत्कार करके घर की ओर जाने विदा किया गया. तो वही पूर्व की एक परंपरा का निर्वहन करने के लिए दो कोरोना मरीज के परिवार सामने आए, उन्होंने कोरोना वॉरियर्स के रूप में काम कर रहे डॉक्टर नर्सिंग स्टाफ एवं सफाई कर्मियों का उपहार देकर स्वागत सत्कार भी किया.

पूर्व के एक मरीज के द्वारा इसी तरह से उपहार देकर इनका सम्मान किया गया था. उसी परंपरा का निर्वहन करते हुए एक बार फिर उपहार देकर इनका मनोबल बढ़ाया गया. कोरोना से ठीक हुई मरीजों ने जहां अपने अनुभव सुनाए तो वही डॉ दिवाकर पटेल ने अपनी बात कही.